Thursday, May 28, 2020

दुनिया में लोगों ने रोचक अंदाज में किया प्रदर्शन, सभी की एक ही मांग- होटल, रेस्तरां और पर्यटन खोल दें

https://ift.tt/3gBRGmO

दुनियाभर के देशों में कोरोना के कारण लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ है। इसलिए प्रदर्शनों में अब कारोबार, पर्यटन और आर्थिक गतिविधियों को खोलने की मांग होने लगी है। जिन देशों में प्रतिबंध जारी हैं, वहां पर हटाने की मांग की जा रही है। कुछ देशों में प्रतिबंध हटा लिए गए हैं, इसके बाद सरकार से मदद की गुहार लगाई जा रही है।

ऐसा ही एक प्रदर्शन जर्मनी की संसद के बाहर हुआ। देश की ट्रेवल एजेंसियों और पर्यटन उद्योगों से जुड़े कारोबारी यहां पर जमा हुए और सरकार से राहत की मांग की। ब्रैंडनबर्ग गेट के सामने भी बड़ी संख्या में टूर संचालक खाली बसें लेकर पहुंचे थे। दरअसल जर्मनी में कोरोना के कारण सीमाएं सील कर दी गई हैं। इसलिए पर्यटकों का आना भी बंद है।

प्रदर्शनकारियों ने सरकार से पर्यटन स्थल और वर्कप्लेस खोलने की मांग की। ऐसे ही प्रदर्शन अमेरिका के न्यूजर्सी-कैलिफोर्निया, ग्रीस के एथेंस और फ्रांस के पेरिस में भी हुए। इन सभी प्रदर्शनों में खास बात यह रही कि कहीं भी हिंसा और तोड़-फोड़ नहीं की गई, शांति के साथ अपना संदेश दिया।

न्यूयॉर्क: टाइम्स स्क्वेयर पर बिलबोर्ड की लाइटें बंद

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर पर हैशटेगडोंटगो डार्क अभियान के तहत बिलबोर्ड की लाइटें बंद रखी गईं। रेस्तरां, होटल और शोरूम संचालकों ने छूट देने की मांग की।

एथेंस: संसद के बाहर संगीत बजाकर प्रदर्शन
ग्रीस में संसद के सामने संगीत बजाकर सरकार को कारोबार और कला जगत को हुए नुकसान पर ध्यान देने की गुहार लगाई। पूरे देश में इस तरह के प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

पेरिस:शेफ की टोपी, एप्रन, और ट्रे रखकर मांगी छूट
पेरिस में सीन नदी के किनारे शेफ की टोपी, एप्रन और रेस्तरां में इस्तेमाल होने वाली ट्रे रखकर नाराजगी जताई गई। होटल कारोबारियों ने कारोबार शुरू करने की मंजूरी मांगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ग्रीस में संसद के सामने संगीत बजाकर सरकार को कारोबार और कला जगत को हुए नुकसान पर ध्यान देने की गुहार लगाई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36GH1T9
Share:

0 comments:

Post a Comment

Blog Archive

Definition List

Unordered List

Support